भुगतान, धन वापसी और रद्दीकरण नीति
भुगतान की नीति
निम्नलिखित तीन विधियाँ हैं जिन्हें आप द आर्ट कनेक्ट के साथ अपने ऑर्डर के भुगतान के लिए चुन सकते हैं।
-
यूपीआई विकल्प के माध्यम से भुगतान करने के लिए आप अपने यूपीआई ऐप के माध्यम से निम्नलिखित यूपीआई आईडी पर भुगतान कर सकते हैं: theartconnect@kotak
-
बैंक हस्तांतरण (एनईएफटी/आईएमपीएस) के माध्यम से भुगतान करने के लिए:
द आर्ट कनेक्ट में, आपकी खुशी हमारी सर्वोच्च प्राथमिकता है! हम आपको अपनी सेवाओं के साथ सर्वोत्तम गुणवत्ता प्रदान करने के लिए अथक प्रयास करते हैं।
हम आपसे आग्रह करते हैं कि ऑर्डर देने से पहले उत्पाद के विनिर्देशों/विवरण को ध्यान से पढ़ें। बेचे जाने वाले उत्पादों की प्रकृति को ध्यान में रखते हुए, हम रिटर्न या रिफंड की पेशकश नहीं करते हैं।
विशेष अपवाद
- पारगमन में शिपमेंट खो गया: शिपमेंट को शिपमेंट वाहक द्वारा 'डिलीवर' के रूप में चिह्नित किया गया है, लेकिन आपको शिपमेंट प्राप्त नहीं हुआ है। (कृपया ध्यान दें: हमें डिलीवरी के प्रमाण के लिए अपने शिपिंग वाहक से जांच करनी होगी। शिपमेंट को 'डिलीवर' के रूप में चिह्नित किए जाने के बाद, डिलीवरी डेटा का प्रमाण केवल 2 कार्य दिवसों के लिए उपलब्ध है। कृपया निर्धारित समय सीमा के भीतर दावा करें । फॉरवर्ड POD डिलीवर का टर्नअराउंड समय डिलीवरी की तारीख से 48 घंटे है। POD और जांच प्राप्त करने के लिए कृपया 48 घंटे के भीतर POD अनुरोध उठाएं। यदि टर्नअराउंड समय के बाद कोई अनुरोध उठाया जाता है, तो कोई अनुरोध स्वीकार नहीं किया जाएगा। )
- अपर्याप्त मात्रा में भेजा गया।
- ग़लत उत्पाद भेज दिया गया.
- परिवहन में क्षति.
- स्टॉक से बाहर: ऑर्डर देने और भुगतान पूरा करने के बाद, यदि उत्पाद स्टॉक से बाहर है, तो आपके लिए स्वचालित रूप से धन वापसी शुरू कर दी जाएगी और आपको ईमेल के माध्यम से सूचित किया जाएगा।
- यदि कोई वस्तु स्टॉक में नहीं है या डिलीवर नहीं की जा सकती है, तो उक्त वस्तु और उसके आनुपातिक शिपिंग लागत के लिए रिफंड जारी किया जाएगा। हालाँकि, अन्य वस्तुओं के साथ ऑर्डर रद्द नहीं किया जाएगा।
- यदि ग्राहक द्वारा डिलीवरी से इनकार कर दिया जाता है या ग्राहक ने मूल स्थान पर वापसी का अनुरोध किया है, तो हमारे द्वारा प्राप्त ऑर्डर की जांच की जाएगी। जांच के बाद शिपिंग और आरटीओ शिपिंग शुल्क काट लिया जाएगा और केवल शेष राशि वापस की जाएगी।
उपरोक्त सभी दावों की रिपोर्ट डिलीवरी की तारीख से पांच दिनों के भीतर support@theartconnect.in पर हमें ईमेल करके की जानी चाहिए (अपवाद 1 के मामले को छोड़कर, जहां हम आपसे तुरंत दावा करने का आग्रह करते हैं)। हम अनुशंसा करते हैं कि आप अपने रिफंड अनुरोध के साथ तस्वीरें संलग्न करें ताकि तेजी से रिफंड प्रक्रिया को सुविधाजनक बनाया जा सके।
जब तक अन्यथा उल्लेख न किया जाए, आपके धन वापसी अनुरोध के सफल प्रसंस्करण पर आपको स्टोर क्रेडिट (कोई समाप्ति नहीं) प्राप्त होगा।
यदि रिफ़ंड का अनुरोध स्रोत पर वापस किया जाना है: परिस्थितियों के आधार पर रिफ़ंड का तरीका अलग-अलग हो सकता है। यदि रिफ़ंड का तरीका क्रेडिट/डेबिट कार्ड या नेट बैंकिंग है, तो कृपया अपने खाते में क्रेडिट दिखाई देने के लिए 5 से 7 कार्य दिवसों का समय दें। हालाँकि हमें इस समय सीमा के कारण होने वाली किसी भी असुविधा के लिए खेद है, लेकिन यह बैंक की नीति है जो रिफ़ंड समय में देरी करती है और हमारा उस पर कोई नियंत्रण नहीं है। यदि भुगतान और रिफ़ंड का तरीका UPI ID के माध्यम से है, तो क्रेडिट 24 घंटे के भीतर उपलब्ध होना चाहिए।
कृपया हमें आपके रिफंड अनुरोध को हमारी ओर से स्वीकृत होने के लिए पाँच कार्य दिवस तक का समय दें। अनुरोधों की प्रामाणिकता सत्यापित की जाएगी और आपके अनुरोध पर ध्यान दिए जाने के बाद आपको एक ईमेल सूचना मिलेगी।
(कृपया ध्यान दें: कृपया जाँच लें कि आपने ऑर्डर देते समय सही ईमेल आईडी और फ़ोन नंबर दर्ज किया है। आपके ऑर्डर से संबंधित सभी जानकारी आपके द्वारा दी गई ईमेल आईडी पर भेज दी जाएगी। ईमेल आईडी या फ़ोन नंबर में त्रुटियों/चूक के लिए हम जिम्मेदार नहीं होंगे)
नोट: सभी सामान औद्योगिक सामान हैं। ऑर्डर देने से पहले यह उपयोगकर्ता पर निर्भर करता है कि वह खुद को संतुष्ट करे कि उत्पाद उसकी आवश्यकताओं को पूरा करता है या नहीं। हम बाजार में उपलब्ध सर्वश्रेष्ठ कूरियर भागीदारों के माध्यम से सामान भेजने का प्रयास करते हैं। हालाँकि, कुछ शिपमेंट में अभी भी डिलीवरी में देरी होती है। कूरियर पार्टनर द्वारा पिकअप और डिलीवरी में देरी के लिए कोई रिफंड नहीं किया जाएगा। ग्राहक स्टोर पिकअप विकल्प चुनने और अपनी पसंद के अनुसार अपने कूरियर पार्टनर के माध्यम से पिकअप की व्यवस्था करने के लिए स्वतंत्र है। इसी तरह उत्पाद पृष्ठों पर उल्लिखित प्रेषण अनुमान एक अनुमान है। प्रेषण में देरी के लिए कोई रिफंड जारी नहीं किया जाएगा। किसी भी परिदृश्य में रिफंड राशि उस ऑर्डर मूल्य/आइटम मूल्य से अधिक नहीं होगी जिसके लिए दावा किया गया है।
रद्द करने की नीति
https://theartconnect.in/ के माध्यम से एक बार दिए गए ऑर्डर और भुगतान को रद्द नहीं किया जा सकता है और किसी भी स्थिति में इसके संबंध में कोई धनवापसी नहीं की जाएगी।