शिपिंग और डिलीवरी नीति
हमारी वेबसाइट https://theartconnect.in/ के माध्यम से दिए गए सभी ऑर्डर सलेम, तमिलनाडु में हमारे गोदाम से भेजे जाएंगे और हमें दिए गए शिपिंग पते पर आपको सेवा प्रदान की जाएगी। शिपिंग नीति के संबंध में सभी अनुरोध हमें support@theartconnect.in पर ईमेल करके किए जा सकते हैं।
शिपिंग दर
शिपिंग और हैंडलिंग दरें उत्पाद के वजन, उत्पाद के आकार (वॉल्यूमेट्रिक वजन), पैकेजिंग वजन, पैकेजिंग आकार, बक्से/पैकेजों की मात्रा, शिपमेंट के प्रकार, डिलीवरी के क्षेत्र/क्षेत्र और अन्य बातों के आधार पर अलग-अलग होती हैं। शिपिंग और हैंडलिंग शुल्क चेक आउट के समय दिए जाते हैं और उपभोक्ताओं को भुगतान करने से पहले इसके बारे में पता चल जाएगा।
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शिपिंग भागीदार:
शिपमेंट निम्नलिखित शिपिंग एजेंसियों में से किसी एक के माध्यम से किया जाएगा:
- दिल्लीवरी
- गति
- एक्सप्रेसबीज़
- इंडियापोस्ट
- डीटीडीसी
- शैडोफॉक्स
- ईकॉम एक्सप्रेस
- ईकार्ट लॉजिस्टिक्स
- केरी इंदेव इंडिया
- एसटी कूरियर
- फ्रैंच एक्सप्रेस
- अमेज़न शिपिंग
- ट्रैकऑन कूरियर
- ब्लू डार्ट
- टीसीआई एक्सप्रेस
शिपिंग अधिसूचनाएं और अस्वीकरण
ऑर्डर देने के बाद और सामान भेजे जाने के बाद आपको अपने पंजीकृत ईमेल आईडी पर एक ईमेल पुष्टिकरण प्राप्त होगा, जिसमें ट्रैकिंग विवरण भी होगा। डिलीवरी के समय सामान पर हस्ताक्षर करने की आवश्यकता होगी। यदि आप डिलीवरी के समय हस्ताक्षर करने के लिए मौजूद नहीं हो सकते हैं, तो कृपया किसी अन्य व्यक्ति जैसे परिवार के सदस्य, सहकर्मी, पड़ोसी आदि का सुझाव दें। आर्ट कनेक्ट किसी वैकल्पिक व्यक्ति द्वारा हस्ताक्षरित सामान के लिए कोई जिम्मेदारी नहीं लेता है। डिलीवरी के बाद नुकसान के लिए आर्ट कनेक्ट जिम्मेदार नहीं है। कमी या नुकसान के सभी दावों को डिलीवरी की तारीख से पांच दिनों के भीतर support@theartconnect.in पर रिपोर्ट किया जाना चाहिए।
अक्सर पूछे जाने वाले प्रश्न:
- क्या ऑर्डर देने के बाद शिपिंग पता बदला जा सकता है?
आपके ऑर्डर के लिए शिपिंग लेबल तैयार होने से पहले शिपिंग पता बदला जा सकता है। यह ऑर्डर के आधार पर अलग-अलग होता है। शिपिंग लेबल आमतौर पर ऑर्डर की तारीख से एक कार्य दिवस के भीतर तैयार किए जाते हैं। शिपमेंट बुक होने के बाद शिपिंग पता नहीं बदला जा सकता।
- ऑर्डर देते समय मुझे अपना संपर्क नंबर क्यों देना होगा?
ऑर्डर देते समय दिया गया संपर्क नंबर एक अनिवार्य आवश्यकता है और यह विभिन्न लॉजिस्टिक्स कंपनी द्वारा आपके ऑर्डर को शिप करने के लिए महत्वपूर्ण है। उचित संपर्क नंबर के बिना ऑर्डर शिप नहीं किया जा सकता है। कृपया ऑर्डर देते समय दिए गए शिपिंग पते पर उपलब्ध प्रतिनिधि का संपर्क नंबर प्रदान करना सुनिश्चित करें। इससे कूरियर कंपनियों को डिलीवरी के संबंध में उचित मार्गदर्शन/पत्राचार करने में सुविधा होती है।
- गलत शिपिंग पता या गलत फोन नंबर प्रदान करने या डिलीवरी के दौरान फोन नंबर उपलब्ध न होने या ग्राहक की ओर से चूक के कारण डिलीवरी न होने का कोई अन्य कारण (जिसमें ग्राहक का स्टेशन से बाहर होना या डिलीवरी लेने के लिए उपलब्ध न होना शामिल है, लेकिन यह इन्हीं तक सीमित नहीं है ) के परिणाम क्या होंगे?
कृपया ध्यान दें कि फ़ोन नंबर और पिनकोड सहित सही पता प्रदान करना अत्यंत आवश्यक है। यदि पता गलत है या फ़ोन नंबर गलत है या शिपमेंट प्राप्त करने के लिए पहुंच से परे या अनुपलब्ध है, तो शिपमेंट मूल स्थान पर वापस आ जाता है । कृपया ध्यान दें कि मूल स्थान पर माल की वापसी ऑर्डर रद्द करने के बराबर नहीं है। इसके संबंध में कोई धनवापसी या स्टोर क्रेडिट जारी नहीं किया जाएगा। यदि आप शिपमेंट प्राप्त करने में असमर्थ हैं, तो ग्राहक अपने जोखिम पर पड़ोसियों को शिपमेंट वितरित करने के लिए वैकल्पिक व्यवस्था कर सकते हैं।
- यदि मेरा शिपमेंट मूल स्थान पर वापस आ गया है तो क्या मेरा माल पुनः भेजा जा सकता है?
माल को हमारे द्वारा फिर से भेजा जा सकता है, हालाँकि, शिपिंग लागत का भुगतान ऑर्डर देते समय भुगतान की गई वास्तविक शिपिंग राशि से दोगुना करना होगा, (यानी) आरटीओ शुल्क (मूल स्थान पर वापसी शुल्क + फिर से भेजने के लिए शिपिंग शुल्क)। उदाहरण के लिए: यदि ऑर्डर देते समय आपने मूल शिपिंग शुल्क 100 रुपये का भुगतान किया था, तो उस स्थिति में यदि आप चाहते हैं कि हम माल को फिर से भेजें तो आपको अतिरिक्त 200 रुपये का भुगतान करना होगा। ऊपर बताए गए तरीकों से हमसे संपर्क करके भी ऐसा किया जा सकता है और अतिरिक्त शिपिंग शुल्क के सफल भुगतान पर माल को फिर से भेज दिया जाएगा।
- मानक शिपिंग विकल्प के लिए शिपमेंट का तरीका क्या है?
- टिकाऊ मानक शिपिंग का क्या तात्पर्य है?
डिफ़ॉल्ट रूप से हम सभी ऑर्डर केवल कार्डबोर्ड बॉक्स (ज्यादातर अपसाइकल) में पैक करते हैं और कोई भी ऑर्डर प्लास्टिक कूरियर कवर में नहीं भेजा जाता है। यदि आप टिकाऊ शिपिंग विकल्प चुनते हैं तो हम अपने प्लास्टिक टेप को पूरी तरह से हटा देते हैं और आपके शिपमेंट को केवल पेपर टेप से पैक करते हैं। वर्तमान में, यह विकल्प केवल 2 किलोग्राम तक के छोटे शिपमेंट के लिए उपलब्ध है और हम भारी शिपमेंट के लिए भी इसका परीक्षण कर रहे हैं।
- क्या मैं विलंबित डिलीवरी या विलंबित प्रेषण के लिए धन वापसी का दावा कर सकता हूँ?
कृपया ध्यान दें कि ऑर्डर का भुगतान हो जाने के बाद हम कोई रिफंड या रद्दीकरण नहीं करते हैं। कृपया अपनी आवश्यकताओं से पहले ही ऑर्डर दे दें। डिलीवरी/डिस्पैच में विभिन्न कारणों से देरी हो सकती है और यह हड़ताल, स्थानीय गड़बड़ी, लॉजिस्टिक्स कंपनी के लोड और अन्य कारणों पर भी निर्भर करता है। रिफंड और रद्दीकरण के बारे में अधिक जानकारी के लिए हमारे रिफंड और रद्दीकरण नीति पृष्ठ को देखें।
- क्या किसी शिपमेंट को परिवहन मोड (नो डोर डिलीवरी) से मानक शिपिंग मोड (डोर डिलीवरी) में बदला जा सकता है?
हां। आप हमारी ओर से शिपमेंट बुक करने से पहले शिपमेंट का तरीका बदल सकते हैं। हालांकि, दोनों तरीकों के बीच शिपिंग की राशि में अंतर का भुगतान करना होगा।
- क्या किसी शिपमेंट को मानक शिपिंग मोड (डोर डिलीवरी) से परिवहन मोड (नो डोर डिलीवरी) में बदला जा सकता है?
हां। शिपिंग लेबल बनने से पहले भी ऐसा किया जा सकता है। हालांकि, अंतर राशि स्टोर क्रेडिट के रूप में वापस कर दी जाएगी और इसे आपके भविष्य के ऑर्डर पर छूट के रूप में प्राप्त किया जा सकता है।
- जब मैं चेकआउट करने के लिए आगे बढ़ता हूँ तो निम्न त्रुटि दिखाई देती है "आपके कार्ट या पते के लिए कोई शिपिंग विधि उपलब्ध नहीं है"। मुझे क्या करना चाहिए?
कृपया अपने कार्ट के स्क्रीनशॉट के साथ हमसे संपर्क करें और हम इसके लिए कस्टम शिपिंग दरों पर काम कर सकते हैं।
अंतरराष्ट्रीय शिपिंग:
हम वर्तमान में भारतीय उपमहाद्वीप के बाहर शिपिंग नहीं करते हैं। हालाँकि, हमारे अधिकांश ग्राहक भारत में एक फ्रेट फ़ॉरवर्डर को ऑर्डर डिलीवर करवाते हैं और माल को फ्रेट फ़ॉरवर्डर के ज़रिए उनके स्थान पर भेज देते हैं।
आप देख सकते हैं: https://classic.shopandship.com/en/about/what-is-sns
कृपया ध्यान दें: किसी भी कारण से शिपमेंट को हमारे गोदाम से बाहर ले जाने/आपके कूरियर/शिपिंग पार्टनर द्वारा उठाए जाने के बाद कोई रिफंड नहीं किया जाएगा। हम ग्राहक से अनुरोध करते हैं कि वे अंतर्राष्ट्रीय शिपिंग के लिए आवश्यक दस्तावेज़ों की जांच करें और अपने स्तर पर भी इसकी सुविधा प्रदान करें। गैर-डीजी प्रमाणपत्र, एमएसडीएस आदि को आपकी कंपनी के लेटरहेड के अंतर्गत होना चाहिए।
हम अपने स्तर पर उत्पादों के MSDS उपलब्ध कराएंगे और इसे आपकी कंपनी के लेटरहेड के अंतर्गत होना चाहिए। कृपया ऑर्डर देने से पहले इसकी वैधता के बारे में अपने शिपिंग पार्टनर से जांच कर लें।
इसके अलावा, हम आपसे अनुरोध करते हैं कि आप सामान के संबंध में अपने देश की कानूनी आवश्यकताओं का पालन करें।
हम केवल कंपनी के प्रतिनिधि के रूप में कार्य करते हैं और सभी शिपिंग लेबल और दस्तावेज़ कंपनी के नाम के अंतर्गत होने चाहिए।
हम प्रसंस्करण को आसान बनाने के लिए आपके सहयोग का अनुरोध करते हैं।